Latest News

अब फेसबुक ऐप 'हैलो' बताएगा कॉलर की पहचान

 फेसबुक ने एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया कॉलर आईडी ऐप लॉन्च किया है. यह फेसबुक डाटा का इस्तेमाल कौन कर रहा है, यह पता लगाने और अनचाही कॉल ब्लॉक करने में मदद करने के लिए करेगा. इस ऐप का नाम 'हैलो' है.

यह फेसबुक प्रोफाइल से इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल के फोन नंबरों को मैच कर आपको दिखाता है कि आप किस से बात कर रहे हैं. 'सीएनईटी डॉट कॉम' की रपट के मुताबिक, यह कॉमन रूप से ब्लॉक किए गए फोन नंबरों से आने वाली कॉल को भी ब्लॉक करता है.

यह फेसबुक फीचर केवल तभी काम करेगा, जब कॉलर ने अपना फोन नंबर फेसबुक के साथ शेयर किया हो और आप उसे देख पाने में समर्थ हैं.

उदाहरण के लिए, अगर आपने फेसबुक पर अपना नंबर सार्वजनिक रूप से शेयर किया है, तो 'हैलो' ऐप वाले शख्स को पता चल जाएगा कि उसे फोन आप कर रहे हैं, भले ही उनके पास आपका नंबर कॉन्टैक्ट के रूप में सेव न हो.

एक बार ऐप डाउनलोड होने के साथ ही आप फेसबुक पर साइन इन करते हैं और इसे अपने कॉन्टैक्ट नंबर फेसबुक के साथ सिंक (जोड़ने) करने और कॉल से जुड़ने की इजाजत दे देते हैं.

यह ऐप फेसबुक की मैसेंजर टीम ने बनाया है. इसके तहत ऐप उपयोगकर्ता को जब कॉल आती है, तो यह कॉल करने वाले व्यक्ति की जानकारी दर्शाता है. फिर चाहे वह नंबर उस उपयोगकर्ता के फोन में सेव भी न हो.

'हैलो' का काम करने का तरीका काफी हद तक एक अन्य कॉलर आईडी ऐप 'ट्रूकॉलर' से मिलता-जुलता है.

No comments:

Post a Comment

Talk2Trends - Latest News in Hindi Today, Latest Gadget News in Hindi Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.